केन्द्र सरकार ने महाराष्ट्र समेत 13 राज्यों में बदले राज्यपाल

ख़बर शेयर करें -

  

खबर सच है संवाददाता

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए महाराष्ट्र समेत 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में राज्यपालों को बदल दिया है।

रविवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दफ्तर ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उप-राज्यपाल राधा कृष्णन का इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है। बयान में कहा गया है कि भगत सिंह कोश्यारी की जगह अब झारखंड के राज्यपाल रहे रमेश बैस महाराष्ट्र के राज्यपाल होंगे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस एस अब्दुल नज़ीर को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं, लद्दाख के उप-राज्यपाल राधा कृष्णन माथुर की जगह अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे ब्रिगेडियर (डॉ) बीडी मिश्रा लद्दाख के नए उप-राज्यपाल होंगे बीजेपी के पूर्व सांसद और तमिलनाडु के निवासी सीपी राधा कृष्णन को झारखंड का राज्यपाल बनाया गया है। इन 13 नामों से दो सेना के पूर्व अधिकारी रहे हैं, वहीं एक सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज रह चुके हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ को लाइक करें

👉 ख़बर सच है से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 हमारे पोर्टल में विज्ञापन एवं समाचार के लिए कृपया हमें [email protected] पर ईमेल करें या +91 97195 66787 पर संपर्क करें।

TAGS: Central government changed governors in 13 states including Maharashtra new delhi news

More Stories

दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट  से मिली अंतरिम जमानत  

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें –  खबर सच है संवाददाता  नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद यहां स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न मनाया गया। खुशी से लबरेज कार्यकर्ताओं ने नृत्य किया और “जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल जी छूट गए” […]

Read More
दिल्ली

ग्रेटर नोएडा से तीन दिन पहले किडनैप हुए लड़के का शव मिला बुलंदशहर की नहर में  

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें – खबर सच है संवाददाता    ग्रेटर नोएडा। यहां तीन दिन पहले किडनैप हुए लड़के का शव बुलंदशहर की नहर में मिला है। कार सवार बदमाश होटल कारोबारी के 15 साल के बेटे का अपहरण कर ले गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की […]

Read More
दिल्ली

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड सदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर महत्वपूर्ण विषयों पर जारी किए दिशा-निर्देश  

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें –  खबर सच है संवाददाता  नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से प्रदेश में वनाग्नि, पेयजल समस्या, आगामी चारधाम यात्रा, विद्युत आपूर्ति आदि महत्वपूर्ण विषयों पर राज्य शासन के आलाधिकारियों व सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक कर दिशा-निर्देश जारी किए।

Read More