रसिया से धारचूला पहुंचने पर स्नो गर्ल मेनका गुंज्याल का हुआ नागरिक अभिनंदन 

ख़बर शेयर करें -
खबर सच है संवाददाता 
धारचूला। सामुदायिक पुस्तकालय के तत्वाधान में शनिवार को स्नो गर्ल के नाम से विख्यात माउंटेनियरिंग स्कीइंग में नेशनल चैंपियन मेनका गुंज्याल का नागरिक अभिनंदन किया गया। मेनका रसिया के इंटरनेशनल कैंप से प्रशिक्षण लेकर आज सीधे अपनी मातृभूमि पहुंची। नेशनल चैंपियन मेनका ने विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के साथ संवाद स्थापित कर उनसे खुलकर बातचीत की।
विद्यार्थियों के पूछे सवाल पर मेनका ने  कहा कि अपना लक्ष्य तय करो उसके बाद लक्ष्य को हासिल करने के लिए कठोर मेहनत करने के लिए सबको तैयार रहना चाहिए। सामुदायिक पुस्तकालय के बैनर तले विकासखंड सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सामुदायिक पुस्तकालय की ओर से राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट के प्राचार्य डॉक्टर अतुल चंद्र ने सम्मान पत्र तथा ताइक्वांडो की इंटरनेशनल चैंपियन उपासना बिष्ट ने शाल उड़ाकर मेनका गुंजल का स्वागत किया। व्यापार संघ की ओर से अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा, रं कल्याण संस्था की ओर से अध्यक्ष दीपक सिंह रौंकली, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संयुक्त समिति की ओर से संरक्षक शंकर सीपाल, ग्राम पंचायत गूंजी के सीमांत जन विकास समिति की ओर से हरीश गुंज्याल के नेतृत्व में इन संगठनों के सदस्यों ने मेनका गुंज्याल को प्रतीक चिन्ह, साल आदि गिफ्ट भेंट कर स्वागत किया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा वंदना एवं स्वागत गीत गाकर नेशनल चैंपियन का अभिनंदन किया गया।
संवाद कार्यक्रम का संचालन कर रहें सामुदायिक पुस्तकालय की स्थानीय कमेटी के सदस्य तथा राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर चंद्रा नबियाल ने बताया कि मेनका 12 मई से 22 मई तक रसिया में इंटरनेशनल ट्रेंनिंग कैंप से लौटकर सीधे यहां आई है और 2026 में होने वाले ओलंपिक के लिए तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 में तीन नेशनल इवेंट में मेनका ने गोल्ड एवं सिल्वर मेडल प्राप्त कर इस क्षेत्र का नाम रोशन किया है। रं कल्याण संस्था के संरक्षक अशोक नबियाल, उत्तराखंड पावर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह गुंज्याल, राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर अतुल चंद्र, तहसीलदार राम प्रसाद आर्य, आसाम राइफल के रिटायर्ड कर्नल खीम सिंह ऐरी,15 कुमाऊं के रिटायर्ड कैप्टन पदम सिंह, व्यापार संघ अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा ने क्षेत्र की ओर से मेनका गुंज्याल को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर ताईक्वांडो के इंटरनेशनल चैंपियन तथा प्रशिक्षक धर्म सिंह बिष्ट के नेतृत्व में ताइक्वांडो के खिलाड़ियों ने अपने खेल का रोचक प्रदर्शन किया।
सामुदायिक पुस्तकालय के संस्थापक जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि धारचूला क्षेत्र में यह पहला आयोजन है। सामुदायिक पुस्तकालय कैरियर गाइडेंस, प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी, स्वास्थ्य और खेलकूद आदि विषयों पर लगातार अपनी गतिविधियां जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि सफल हस्तियों को लाकर विद्यार्थियों के भीतर नई उमंग इसी तरह से पैदा की जाती रहेगी। पुस्तकालय के स्थानीय इकाई की सदस्य तथा राजकीय महाविद्यालय की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ चंद्रा नबियाल ने कहा कि सामुदायिक पुस्तकालय के द्वारा किस क्षेत्र के विद्यार्थियों के बीच लगातार कैरियर गाइडेंस की गतिविधियां संचालित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभिभावक को जागरुक किए जाने के लिए विद्यालय स्तर पर  कार्यशालाएं आयोजित की जाएगी।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता गणेश दत्ताल, रितेश सिंह गर्ब्याल, राकेश सिंह नग्नयाल, माधुरी गर्ब्याल, कृष्णा सिंह गर्ब्याल, दीपक चलाल, प्रकाश गुंज्याल, मनोज कुमार नग्नयाल, बीएस बरफाल आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें 👉  उच्च न्यायालय ने उपनल के माध्यम से कार्य कर रहे कार्मिकों के नियमितीकरण का दिया आदेश 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ को लाइक करें

👉 ख़बर सच है से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 हमारे पोर्टल में विज्ञापन एवं समाचार के लिए कृपया हमें [email protected] पर ईमेल करें या +91 97195 66787 पर संपर्क करें।

TAGS: civil felicitation program Dharchula news Snow Girl Maneka Gunjyal Snow Girl Maneka Gunjyal received civil felicitation on reaching Dharchula from Russia uttarakhand news

More Stories

उत्तराखण्ड

बाघ ने साइकिल सवार बुजुर्ग को बनाया अपना निवाला, जंगल से बरामद हुआ क्षत विक्षत शव  

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें –        खबर सच है संवाददाता      खटीमा। यहां चकरपुर स्थित वनखंडी मंदिर के पीछे बाघ ने साइकिल सवार एक बुजुर्ग को निवाला बना लिया। वह बुजुर्ग के शव को घसीटता हुआ झाड़ियों में ले गया। कुछ दिन पहले ही इसी स्थान पर शौच के लिए गए बुजुर्ग पर […]

Read More
उत्तराखण्ड

हल्द्वानी एसडीएम कार्यालय में आत्मदाह की धमकी देने वाले हिंदूवादी स्वामियों को पुलिस ने किया नजरबंद  

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें –      खबर सच है संवाददाता    कोटद्वार। पौड़ी जिले के कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने हल्द्वानी एसडीएम कार्यालय में आत्मदाह करने की धमकी देने वाले डासना गाजियाबाद में महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी के शिष्य यति परमानंद सरस्वती उर्फ दीपक बजरंगी और यति स्वरूपानंद सरस्वती को सिंचाई विभाग के बंगले में नजरबंद […]

Read More
उत्तराखण्ड

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा हरगोविंद सुयाल स्कूल में होगा अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योगा कार्यक्रम 

ख़बर शेयर करें -

ख़बर शेयर करें –          खबर सच है संवाददाता              हल्द्वानी। संत निरंकारी मिशन द्वारा ‘अंतराष्ट्रीय योग दिवस’ के अवसर पर शुक्रवार, 21 जून को संपूर्ण भारतवर्ष में स्थापित संत निरंकारी मिशन की विभिन्न शाखाओं में प्रातः 6.00 बजे से स्थानीय योग प्रशिक्षकों के निर्देशन द्वारा खुले […]

Read More